Numerology Tips

अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज…?

मूलांक से जानिए, आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज?

अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज…?

मूलांक से जानें शादी के बारे में

अगर आपके मन में अपनी शादी को लेकर उत्सुकता रहती है और आप जानना चाहते हैं कि आप किस तरह का विवाह करेंगे तो अंक ज्योतिष से मदद मिल सकती है.

 

अंक ज्योतिष में आपके जन्म की तारीख के अंको को जोड़कर मूलांक निकालते है, जैसे किसी का जन्म किसी भी महीने की 24 तारीख को हुआ है तो 2+4=6, या 28 को हुआ है तो 2+8=10, 1+0=1, इसका मतलब 24 तारीख को जन्म लेने वाले का मूलांक 6 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोगो का मूलांक 1 होगा. तो चलिए आप भी जान लीजिये कि अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी लव मैरिज होगी या अरैंज मैरिज…

 

मूलांक 1 : यह अंक सूर्य का प्रतीक है. अक्सर शर्मीले स्वभाव के होते हैं. कभी अपने प्यार की पहल नहीं कर पाते. आपका प्रेम-विवाह होना मुश्किल है.

 

मूलांक 2 : जिन लोगों का मूलांक 2 होता है ये काफी सोच समझ कर ही प्यार पर विश्वास करते हैं और अपने प्रेम सम्बन्ध में ही विवाह करने की कोशिश करते है. अंक 2 चन्द्रमा का प्रतीक है. आपके लव मैरिज करने की संभावना ज्यादा है.

 

मूलांक 3: अगर मूलांक 3 हो तो ये गुरु का प्रतीक है और इस अंक वाले लोग भी लव मैरिज में सफल होते हैं.

 

मूलांक 4: ये अंक राहु का प्रतीक है, इस अंक वाले लोग एक से अधिक प्रेम संबंध बनाते हैं और इसलिए यह प्रेम के प्रति गंभीर नहीं होते. विवाह पसंद से करते हैं लेकिन विवाह के कुछ समय उपरांत फ्लर्ट भी करते हैं.

 

मूलांक 5: यह अंक बुध का प्रतीक है,ऐसे लोग पारंपरिक रिश्तों को निभाने में यकीन रखते हैं. यह लोग परिवार की सहमति से ही विवाह करते हैं. अगर पसंद से शादी करें तब भी परिवार को राजी भी करते हैं.

 

मूलांक 6: जिन लोगों का मूलांक 6 होता है यह अक्सर प्रेम विवाह में सफलता पाते हैं पर एक से ज्यादा प्रेम संबंधों के चलते सही इंसान को खो देते हैं

यह अंक शुक्र का प्रतीक है.

 

मूलांक 7: इस मूलांक के लोग काफी संकोची किस्म के होते हैं इसलिए प्रेम विवाह में दिलचस्पी होने के बाद भी उसका समर्थन नहीं कर पाते, यह अंक केतु का प्रतीक है. चाहे लव मैरिज हो या अरेंज यह जीवनसाथी से सच्चा प्रेम करते हैं.

 

मूलांक 8: यह अंक शनि का प्रतीक है. इस अंक वाले लोग बहुत कम ही प्रेम संबंधों में पड़ते हैं पर अगर इन्होंने तय कर लिया तो प्रेम विवाह में सफलता जरूर मिलती है.

 

मूलांक 9: इस अंक वाले लोग प्रेम के मामले में विवादस्पद रुख की वजह से प्रेम विवाह से कतराते हैं और अरेंज मैरिज के प्रति इनका झुकाव ज्यादा होता है, यह अंक मंगल का प्रतीक माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *